top of page
  • Prashant

मेरा नया safar



हैलो दोस्तों मेरा नाम सोनम है!


मैं समानता का एक हिस्सा हूं। मुझे बहुत खुशी है कि समानता ने मुझे अपने साथ काम करने का मौका दिया और मैं पूरी ईमानदारी से समानता में काम करूंगी।


जब से मैं समानता से जुड़ी हूं मुझे बहुत कुछ नया जानने को मिला है। हमने अपनी ट्रेनिंग में हर दिन कुछ नया ही सीखा है। विजन और मिशन के बारे में जाना फेलोज विजन, स्टूडेंट विजन की जानकारी मिली , हमने समानता से सीखा कि कैसे चुनौतियों से लड़ा जाता है और कोई भी चुनौती आए हमे उसे डरना नहीं चाहिए, हम चुनौतियों से ही आगे बढ़ना सिखते हैं।


हमने PBL के बारे में सीखा। मैंने यह सीखा कि हमें कुछ करने से पहले उसे प्लान कर लेना चाहिए और मैंने अपने पूरे साल का कैलेंडर तैयार किया है जिससे मैं पूरे साल बच्चों को आसानी से पढ़ा सकूंगी और मैं रोज एक लेसन प्लान बनाती हूं और अगले दिन उसी से बच्चों को पढ़ाती हूँ और मुझे बच्चों के साथ बहुत अच्छा लगता है। मैं चाहती हूं कि मैं जिन बच्चों को पढ़ाऊ वह बहुत आगे तक जाएं और हमने ट्रेनिंग के दौरान सीखा बच्चों को कैसे पढ़ाये और उनसे कैसा व्यवहार करें।


हमने लाइब्रेरी के बारे में सीखा की एक अच्छी लाइब्रेरी कैसी होती है एवं समर कैंप डिजाइन कैसे करें यह भी सीखा । हमने निपुण भारत के बारे में जाना हमने वैल्यूज के बारे में जाना, हमने हर रोज कुछ ना कुछ नया ही जाना है हम बच्चों के साथ कौन-कौन सी गतिविधियां कर सकते हैं बहुत अच्छा लग रहा है|





मैं समानता की बहुत आभारी हूं कि यह मौका उन्होंने मुझे दिया मैं पूरे साल बहुत मेहनत करूंगी अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगी धन्यवाद!


Written by Sonam

8 views0 comments

Comments


bottom of page